जानिए अप्रैल में लॉन्च होने वाली नई गाड़ियों, नई Toyota और Skoda कारों के बारे में

4U HINDI ME
4 Min Read
नई Toyota और Skoda

अप्रैल महीने की शुरुआत में, टोयोटा अर्बन क्रूज़र टेज़र लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जबकि स्कोडा सुपर्ब की नवीनतम पीढ़ी भी भारत में लौट रही है। नई Toyota और Skoda दोनों अगले हफ्ते भारत में नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। Toyota अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप, तसर का अनावरण करेगी, जबकि Skoda वापसी करने वाली सुपर्ब की कीमतों की घोषणा करेगी। दोनों गाड़ियां अपने-अपने सेगमेंट में अच्छा पैकेज लेकर आएंगी और अपने ग्राहकों को अच्छा खाशा ऑफर देंगी

01. टोयोटा टैसर

टोयोटा अर्बन क्रूजर टेज़र आने वाले हफ्तों में आधिकारिक कीमत की घोषणा से पहले 3 अप्रैल, 2024 को बाजार में प्रवेश करेगी। यह एक कॉम्पैक्ट कूप एसयूवी है और मूल रूप से लोकप्रिय मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रीबैज संस्करण है। अर्बन क्रूज़र हैराइडर के नीचे और ग्लैंज़ा के ऊपर स्थित, यह भारत में टोयोटा की सबसे किफायती एसयूवी होगी।

नई Toyota और Skoda
————— नई Toyota और Skoda: Image Source – Social Media

फ्रोंक्स की तुलना में टैसर में मामूली बाहरी और आंतरिक बदलाव होंगे। इसमें नौ-इंच टचस्क्रीन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, HUD, 360-डिग्री कैमरा, मल्टीपल एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल समेत कई फीचर्स होंगे। इसके 1.2-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल के साथ आने की उम्मीद है। एल टर्बो गैसोलीन इंजन के साथ.

02. स्कोडा सुपर्ब

नई Skoda- 3 अप्रैल, 2024 को आधिकारिक लॉन्च के साथ भारत में सुपर्ब सेडान को फिर से पेश करेगी। जबकि वैश्विक बाजार नई पीढ़ी की ओर बढ़ गए हैं, भारत को नवीनतम पीढ़ी का मॉडल मिलेगा जो अब तक बिक्री पर था। 2023 की शुरुआत में Skoda सीबीयू मार्ग से गुजरने वाली प्रति वर्ष 2,500 पूरी तरह से आयातित इकाइयों के लिए होमोलॉगेशन छूट का लाभ उठाएगी।

नई Toyota और Skoda
————- नई Toyota और Skoda: Image Source – Social Media

ग्राहकों की पसंद के आधार पर, चौथी पीढ़ी की Skoda सुपर्ब अगले साल आ सकती है। यह एक परिचित 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो बीएसवीआई स्टेज 2 के तहत 190 पीएस और 320 एनएम टॉर्क का उत्पादन करता है, जो सात-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन से जुड़ा है।

नई सुपर्ब की कीमतें लगभग 45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। पूरी तरह से सुसज्जित एलएंडके संस्करण के लिए, टोयोटा कैमरी हाइब्रिड के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। इसके अतिरिक्त, स्कोडा इस साल के अंत में सीबीयू चैनल के माध्यम से ऑक्टेविया प्रीमियम सेडान को भारत में वापस लाने पर काम कर रही है।

टोयोटा में सबसे सस्ती कार कितनी है?

प्रयुक्त टोयोटा कारों में टोयोटा कोरोला एल्टिस ($1.20 लाख), टोयोटा फॉर्च्यूनर ($10.00 लाख), टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ($12.70 लाख), टोयोटा इनोवा ($2.05 लाख), टोयोटा कैमरी ($9.75 लाख) भी शामिल हैं। टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन की स्थापना 1937 में जापान में हुई थी।

टोयोटा की नई गाड़ी कौन सी है?

भारत में आने वाली टोयोटा कारें – टोयोटा 2024-2026 में भारत में 4 कारें लॉन्च करेगी। इनमें टैसर, लैंड क्रूजर 250, बेल्टा, कैमरी 2024 शामिल हैं। इन 4 आने वाली कारों में 4 एसयूवी और 4 सेडान शामिल हैं। इनमें से दो कारें अगले तीन महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है।

इसे भी जरुर पढ़े – Tata को टक्कर देने के लिए तैयार है Mahindra की दमदार SUV! लुक्स और फीचर्स देखकर आपका दिल टूट जाएगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Share this Article
Follow:
4U HINDI ME Desk पर मै ज्यादा तो नहीं कहूँगा पर हाँ थोड़े अनुभवी और कुशल पत्रकार जरुर हैं जो पिछले कई सालों से ख़बरों पर काम कर रहे हैं. 4U HINDI ME की टीम में राजनीति, खेल, सिनेमा, विज्ञान, टेक्नोलॉजी और वैश्विक ख़बरों जैसे अलग-अलग विषयों पर लिखने वाले भरोसेमंद पत्रकार हैं. ये टीम अपने पाठकों के लिए न सिर्फ खबरें ब्रेक करने में आगे है, बल्कि हर खबर का विश्लेषण भी करती है. यह वेबसाइट विश्व समाचारों का ब्यापक कवरेज प्रदान करेगी. हम लोग इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर लोगों के साथ जानकारी साझा करने के लिए करेंगे. हमारा मुख्य उदेश्य आपसभी को सर्बोतम जानकारी प्रदान करना है
Leave a comment