2023 Movies Released: इन 7 फिल्मो को आप जरुर देखे, कुछ ने सेक्स एजुकेशन पर बात की, तो कुछ ने मेंटल हेल्थ पर, पारिवारिक रिश्तों और राजनीति पर आधारित

4U HINDI ME
10 Min Read
2023 Movies Released

2023 Movies Released: पिछले कुछ महीनों से सिनेमाघरों में केवल एक्शन ही देखने को मिल रहा है, लेकिन भारतीय सिनेमा ने पारिवारिक रिश्तों और राजनीति पर आधारित कुछ ऐसी फिल्में भी बनाई हैं। जिसे आप अपने माता-पिता के साथ देख सकते है. आपको बता दे की इन फिल्मो में यौन शिक्षा से लेकर मानसिक स्वास्थ्य तक सब कुछ शामिल है। इसलिए आप 2023 में Released इन 8 Movies को जरुर देखे.

ये ऐसी फिल्में हैं, जो लोगों को अपने माता-पिता को दिखानी चाहिए। ऐसा इसलिए नहीं है कि वे पारिवारिक ड्रामा से भरपूर फिल्में हैं, बल्कि इसलिए कि वे मानवीय संवेदनाओं और भावनाओं को बड़ी जागरूकता और सहजता से छूती हैं। कुल मिलाकर लब्बोलुआब यह है कि 2023 में रिलीज हुई ये 8 फिल्में लोगो को अपने मम्मी-पापा, फॅमिली मेम्बर्स को जरुर दिखाई जानी चाहिए।

1. 2023 Movies Released Gulmohar

“यादें” चाहे पुरानी हो या नई, अच्छी हो या बुरी, यादें जीवन भर आपके साथ रहती हैं। लोग अच्छी यादों को जीवन भर अपने साथ रखना चाहते हैं, जबकि बुरी यादें ऐसी होती हैं कि आप उन्हें भूलना भी चाहें तो देर-सबेर याद आ ही जाती हैं। ऐसी ही कहानी पर आधारित है फिल्म Gulmohar, कभी धूप तो कभी छांव। मनोज बाजपेयी और शर्मिला टैगोर की फिल्म उन गहरी भावनाओं को दिखाती है जिन्हें हम अंदर ही अंदर दबा कर रखते हैं। जैसा कि फिल्म में मनोज का किरदार कहता है: “अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसके साथ रहने के लिए कुछ भी करते हैं, तो वही माता-पिता का प्यार कितना अलग होता है!”

Gulmohar: Image Source - Social Media
—————- Gulmohar: Image Source – Social Media

कई बार टूटे रिश्ते को बचाने की उम्मीद ही टूटने से बचा लेती है। फिल्म में इसी उम्मीद को दिलचस्प और खूबसूरत तरीके से दिखाया गया है. इसलिए मेरा माने तो एक बार तो आपको फिल्म Gulmohar को जरुर देखना चाहिए.

2. 2023 Movies Released Gold Fish

जिंदगी में कई बार ऐसे मौके आते हैं जब इंसान भावनाओं के सागर में गोते लगाने के बाद भी रिश्तों को समझने और सुलझाने में असफल हो जाता है। ‘Gold Fish’ उन्हीं समुद्रों में से एक की कहानी है। एक माँ एक तरफ डिमेंशिया से तो वही दूसरी तरफ अपनी बेटी के साथ खराब रिश्ते से के साथ जूझ रही होती है.

Gold Fish: Image Source - Social Media
————— Gold Fish: Image Source – Social Media

25 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म में दीप्ति नवल और कल्कि ने अपने-अपने किरदारों में जान डाल दी है. इन दोनों के जरिए लोगों को वो दुनिया दिखाई गई है, जो आंखों के सामने होने के बावजूद हर कोई नहीं देख पाता, या यूं कहें कि लोग देखना नहीं चाहते.

3. 2023 Movies Released Kaathal – The Core

ममूटी और ज्योतिका की ‘Kaathal – The Core‘ एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है जो कई बार देखने के बाद भी दर्शकों के दिलों को छू जाती है। यह फिल्म एक अधेड़ उम्र के जोड़े की कहानी है, जिसमें सालों के रिश्ते के बाद छोटी-मोटी झगड़ों के कारण पत्नी अपने पति से तलाक लेने के बारे में सोचने लगती है।

2023 Movies Released Kaathal – The Core
———— Kaathal – The Core: Image Source – Social Media

उनका कहना है कि किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए समानता की समझ का होना जरूरी है, लेकिन अगर रिश्ता टूट रहा है तो उसे जोड़े रखने वाले इंसान का होना भी बहुत जरूरी है। यह उन कहानियों में से एक है जहां ममूटी तलाक के बारे में जानने के बाद भी अपनी पत्नी पर गुस्सा होने के बजाय तलाक के पीछे का कारण जानने की कोशिश करते हैं।

4. 2023 Movies Released Jawan

फिल्म Jawan की कहानी के मुताबिक आजाद एक महिला जेल का जेलर है लेकिन अपनी पहचान छिपाकर आम जनता के लिए पूरी सिस्टम से लड़ता है। इस सब में उसकी मदद झूठे आरोप में जेल में बंद छह लड़कियों की एक टीम करती है। उससे निपटने के लिए, सरकार विशेष बलों के प्रमुख, नर्मदा राय को भेजती है। लेकिन वह भी आज़ाद को रोक नहीं पति. इसके विपरीत, आज़ाद प्यार में धोखा खाई हुई नर्मदा से शादी करता है और उसे भी अपने मिशन में शामिल करता है।

Jawan: Image Source - Social Media
———– Jawan: Image Source – Social Media

पूरे सिस्टम को पीछे से चलाने वाला अंतरराष्ट्रीय अपराधी काली को आज़ाद की इन हरकतों से बहुत नुकसान होता है। अपने पूरे काले कारोबार की विफलता से क्रोधित होकर, काली पागल हो जाता है और आजाद की वास्तविकता जानने के बाद उसे बंधक बना लेता है। तभी आजाद जैसा दिखने वाला शख्स विक्रम राठौड़ उसकी मदद करता है। आख़िर क्या है विक्रम राठौड़ की कहानी? क्या आज़ाद काली से बदला ले पाएंगे? ये जानने के लिए तो आपको फिल्म देखना ही पड़ेगा.

5. 2023 Movies Released 12th Fail

फिल्म ’12th Fail’ में विधु विनोद चोपड़ा ने एक बार फिर अपनी निर्देशन क्षमता का प्रदर्शन किया है। वे इस फिल्म में मध्य प्रदेश के लोगों का इतिहास लेकर आये हैं. इस बार उन्होंने एक ऐसी फिल्म का निर्देशन किया जिसे देखकर दर्शकों की आंखों में आंसू आ गए और लोगों ने खूब तालियां भी बजाईं. ये फिल्म हर युवा को देखनी चाहिए.

12th Fail: Image Source - Social Media
———– 12th Fail: Image Source – Social Media

सबसे पहले तो यह समझ लें कि जब अंधेरा बहुत गहरा हो तो रोशनी हमेशा करीब होती है और दूसरी बात यह कि जवानी का प्यार न सिर्फ भटकाता है, अगर प्यार सच्चा हो तो वह सफलता की सही राह भी दिखाता है।

6. 2023 Movies Released OMG 2

परिवार के साथ खाना खाते समय जब टीवी पर कोई रोमांटिक सीन आता है तो क्या आप भी अपनी आंखें और चेहरा घुमा लेते हैं? अगर आप स्कूल में सेक्स एजुकेशन के बारे में खुलकर बात करने से झिझकते हैं तो आपको आज अपने परिवार के साथ अक्षय कुमार की OMG-2 जरुर देखनी चाहिए। फिल्म ‘महाकाल’ की शुरुआत उज्जैन शहर से होती है, जहां शिव की पूजा करने वाले कांति के परिवार पर एक विपत्ति आती है।

OMG 2: Image Source - Social Media
———– OMG 2: Image Source – Social Media

भारतीय स्कूलों में यौन शिक्षा के इर्द-गिर्द घूमती इस कहानी को न सिर्फ देखना बल्कि समझना भी उतना ही जरूरी है. कई परिवार अभी भी बच्चों से सेक्स के बारे में बात करने से बचते हैं, लेकिन कभी-कभी यह खतरनाक होता है। फिल्म इसी ओर इशारा करती है.

7. 2023 Movies Released चित्ता

यकीनन आपने अक्सर महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे, वादे और बातें सुनी होंगी, लेकिन आप खुद इसे कितना समझते हैं? ‘2023 में Released हुई चित्ता Movies एक नगर पालिका पर्यवेक्षक चित्त ईश्वरन की कहानी है, जो अपनी भतीजी की देखभाल करता है क्यू की उसके बड़े भाई की मृत्यु हो जाती है।

इस फिल्म की कहानी में महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ प्यार को भी खूबसूरती से पिरोया गया है, जो रिश्तों की खूबसूरती को दर्शाता है.

8. 2023 Movies Released धक-धक

पुरुष मोटर साइकिल चालकों की रोड ट्रिप तो आप देख ही सकते हैं, लेकिन जब बात महिलाओं की आती है तो लोगों की रुढ़िवादी सोच सामने आने लगती है। लेकिन महिलाये चाहे तो कुछ भी कर सकती है, फिल्म में यही दिखाया गया है. इसमें चार महिलाएं एक खतरनाक सड़क यात्रा पर निकलती हैं।

धक-धक: Image Source - Social Media
———– धक-धक: Image Source – Social Media

ये चारों महिलाएं धक-धक फिल्म में अपनी कहानी कहती नजर आती हैं, जिसमें बार-बार खुद को साबित करने की चाहत और आगे बढ़ने का संघर्ष शामिल है। फिल्म में जान फूंकने वाले वो डायलॉग भी शामिल हैं, जिसमें एक बच्चा कहता नजर आता है कि देखो, आंटी बाइक चलाती हैं.

इसे भी पढ़े – Yash 19 Release Date: KGF स्टार Yash ने अपनी आने वाली फिल्म Yash 19, Toxic को लेकर बड़ा Update दिया और कहा, यह दमदार फिल्म होगी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Share this Article
Follow:
4U HINDI ME Desk पर मै ज्यादा तो नहीं कहूँगा पर हाँ थोड़े अनुभवी और कुशल पत्रकार जरुर हैं जो पिछले कई सालों से ख़बरों पर काम कर रहे हैं. 4U HINDI ME की टीम में राजनीति, खेल, सिनेमा, विज्ञान, टेक्नोलॉजी और वैश्विक ख़बरों जैसे अलग-अलग विषयों पर लिखने वाले भरोसेमंद पत्रकार हैं. ये टीम अपने पाठकों के लिए न सिर्फ खबरें ब्रेक करने में आगे है, बल्कि हर खबर का विश्लेषण भी करती है. यह वेबसाइट विश्व समाचारों का ब्यापक कवरेज प्रदान करेगी. हम लोग इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर लोगों के साथ जानकारी साझा करने के लिए करेंगे. हमारा मुख्य उदेश्य आपसभी को सर्बोतम जानकारी प्रदान करना है
Leave a comment