जब आमिर खान की रिजेक्टेड फिल्म से सलमान ने रचा इतिहास, सिर्फ 6 करोड़ रुपए लगाकर अमीर बन गए थे मेकर्स

3 Min Read
आमिर खान, सलमान खान,

सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म “हम आपके हैं कौन” लगभग सभी ने देखी होगी। जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद सलमान नहीं बल्कि आमिर खान थे?

1988 में रिलीज हुई फिल्म “बीवी हो तो ऐसी” के जरिए सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री करने वाले सलमान खान ने अपने करियर में कई सफल और सुपरहिट फिल्में की हैं। उनकी एक फिल्म है “हम आपके हैं कौन” जो 30 साल पहले 1994 में रिलीज हुई थी। दोस्तों आपको बता दे की सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इतिहास रच दिया था बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में .

माधुरी दीक्षित
————— माधुरी दीक्षित: Image Source – Social Media

फिल्म “हम आपके हैं कौन” में माधुरी दीक्षित और सलमान खान की ये रोमांटिक जोड़ी पर्दे पर खूब जमी थी. रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म का बजट 6.25 करोड़ था. हालांकि इसने अपनी लागत से 20 गुना ज्यादा कमाई की. रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म ने अकेले भारत में 116 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था और दुनिया भर में ये आंकड़ा 127 करोड़ तक पहुंच गया था. इस फिल्म से सलमान के करियर को काफी फायदा हुआ। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए सलमान नहीं बल्कि आमिर खान पहली पसंद थे?

आमिर ने क्यों ठुकराई फिल्म?

कहा जाता है कि इस फिल्म का ऑफर पहले आमिर के पास पहुंचा था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया. कहा जाता है कि उन्होंने ये फिल्म इसलिए नहीं बनाई क्योंकि उन्हें स्क्रिप्ट आकर्षक नहीं लगी. वैसे तो यह 90 के दशक की फिल्म है लेकिन इसका जादू आज भी टेलीविजन पर देखा जा सकता है। आज भी जब ये फिल्म टेलीविजन पर आती है तो लोग इसे बड़े चाव से देखते हैं.

सलमान, माधुरी दीक्षित के अलावा मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, अनुपम खेर, आलोक नाथ, बिंदु, दिलीप जोशी जैसे बड़े सितारे भी इस फिल्म का हिस्सा है। लोगों को न सिर्फ यह फिल्म, इसकी कहानी, इसके किरदार पसंद आए बल्कि इसके गाने भी काफी लोकप्रिय हुए. आपको बता दे की इस फिल्म में पुरे 14 गाने है.

ALSO READ- क्या इस हैंडसम हंक को डेट कर रही हैं कंगना रनौत? फोटो हो रही है वायरल!

Share this Article
Follow:
4U HINDI ME Desk पर मै ज्यादा तो नहीं कहूँगा पर हाँ थोड़े अनुभवी और कुशल पत्रकार जरुर हैं जो पिछले कई सालों से ख़बरों पर काम कर रहे हैं. 4U HINDI ME की टीम में राजनीति, खेल, सिनेमा, विज्ञान, टेक्नोलॉजी और वैश्विक ख़बरों जैसे अलग-अलग विषयों पर लिखने वाले भरोसेमंद पत्रकार हैं. ये टीम अपने पाठकों के लिए न सिर्फ खबरें ब्रेक करने में आगे है, बल्कि हर खबर का विश्लेषण भी करती है. यह वेबसाइट विश्व समाचारों का ब्यापक कवरेज प्रदान करेगी. हम लोग इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर लोगों के साथ जानकारी साझा करने के लिए करेंगे. हमारा मुख्य उदेश्य आपसभी को सर्बोतम जानकारी प्रदान करना है
Leave a comment

Leave a Reply Cancel reply

Exit mobile version